16 पार करते ही सेक्स की दीवानी हो जाती है इस गांव की लड़कियां, करने लगती हैं ये काम…

सेक्स की सही उम्र क्या है? यह एक ऐसा सवाल है जिसपर घंटों बहस की जा सकती है। कुछ लोग और डॉक्टर मानते है कि सेक्स की सही उम्र विशेषकर लड़कियों के लिए 16 साल के बाद है। लेकिन, यह जिस आधार पर कहा जाता है वह एक गलत आधार है। सेक्स की सही उम्र के मामले में आपका परिवेश, रहन-सहन, समाज और पास-पड़ोस बहुत अधिक प्रभाव ड़ालता है। आज हम बात कर रहे हैं, लोगों कि उस सोच कि जिसके मुताबिक ऐसा माना जाता है कि शहरों की लड़कियां गांव की लड़कियों के मुकाबले ज्या तेज या फॉस्ट होती हैं। लेकिन, हाल ही में किये गए एक सर्वे में जो बातें सामने आई हैं, वो वाकई में चौंकाने वाली हैं।

अमूमन ऐसा माना जाता रहा है कि शहर कि लड़कियां गांवों की लड़कियों की तुलना में हर चीज के बारे में बहुत पहले ही जान लेती हैं। लेकिन, सेक्स एक ऐसा मामला है जहां शहर कि लड़कियां गांव कि लड़कियों से पिछड़ चुकी हैं। ऐसा हम नहीं कह रहे, बल्कि यह बात एक सर्वे के बाद कही जा रही है। तो आइये जानते हैं कि इस सर्वे में क्या-क्या बातें सामने निकल कर आई हैं –

दरअसल, हाल ही में किये गए एक सर्वे के मुताबिक, शहर की लड़कियों की तुलना में गांव की लड़कियां कम उम्र में ही सेक्सुअली एक्टिव हो जाती हैं। इस सर्वे के मुताबिक, शहर की लड़कियों कि तुलना में गांव की लड़कियां उम्र से पहले ही सेक्सुअली एक्टिव हो जाती हैं। यह सर्वे सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) की ओर से किया गया है। सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) की ओर से किये गए इस सर्वे के मुताबिक, गांव की लड़कियों में शहर की लड़कियों की तुलना में कम उम्र में सेक्स को लेकर एक्टिवनेस आ आजी है। इस सर्वे में सबसे चौंकाने वाली बात यह सामने आई है कि गांव कि लड़कियां शहरों की तुलना में जल्द यानि कम उम्र में ही सेक्स कर लेती हैं।

यह सर्वे दस हजार अमेरिकी लड़कियों पर सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) की ओर से किया गया है। सर्वे में एक सबसे चौंकाने वाली बात ये हैं कि गांवों की लड़कियां शहरी लड़कियों की तुलना में ज्यादा कम उम्र में सेक्स करना शुरु कर देती हैं। इस सर्वे में दस हजार अमेरिकी लड़कियों को शामिल किया गया और उनसे सवाल पूछे गए, जिसके बाद यह तथ्य सामने आया कि गांवों या गांवों के आसपास रहने वाली लड़कियां 16 साल पार होते ही सेक्स करना शुरु कर देती हैं।

गांव की लड़कियों की तुलना में शहरी लड़कियां 17 साल के बाद ऐसी एक्टिव करती हैं। सर्वे में ये बात सामने आई है कि 18 साल तक पहुंचते-पहुंचते गांव की 75 प्रतिशत लड़कियां सेक्सुअली एक्टिव हो चुकी होती हैं। हालांकि, 16 के बाद और 18 से पहले तक शहरी लड़कियां इस मामले में काफी पीछे हैं। सर्वे में इसका कारण भी सामने आया है। सर्वे के मुताबिक, गांव की लड़कियों का शहरी लड़कियों की तुलना में कम उम्र से सेक्सुअली एक्टिव होने की सबसे बड़ी वजह मनोरंजन की सुविधाओं की कमी और जागरुकता है। शहरों में जहां मनोरंजन के अनगिनत साधन मौजूद है, तो वहीं गांवों में आज भी इसका अभाव है। इसके लिए जागरुकता भी एक दूसरा सबसे बड़ा कारण है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*